Secrets of Kailash Parvat

Secrets of Kailash Parvat

Secrets of Kailash Parvat: भारत के पौराणिक इतिहास में कैलाश पर्वत का एक विशेष महत्व है। प्राचीन मान्यताओं की मानें तो भगवान शंकर यहीं पर रहा करते थे। Secrets of Kailash Parvat भारत के कई धर्म ग्रंथों में कैलाश पर्वत का विशेष जिक्र देखने को मिलता है। आज ये जगह एक तीर्थ स्थल बन चुकी है। हर साल कई श्रद्धालु यहां पर दर्शन करने जाते हैं।

Also Read: Trivia: भारत में मोबाइल नंबर 9,8,7 और 6 से ही क्यों शुरू होते हैं? – The Viral Posts

वहीं दूसरी तरफ ये जगह आज भी कई रहस्यों को अपने भीतर समेटे हुए है, जिनके ऊपर से विज्ञान भी पर्दा नहीं उठा पाया है। इस बात का दावा कई लोग करते हैं कि आज भी भगवान शिव कैलाश पर्वत पर रह रहे हैं। हालांकि, उनको आज तक कोई देख नहीं पाया है।

Also Read: Yash Biography: बस चलाने वाले ड्राइवर का लड़का कैसे बना एक सुपरस्टार, जानिए मशहूर अभिनेता यश की कहानी – The Viral Posts

जानकारी के लिए बता दें कि कैलाश पर्वत की गिनती दुनिया के कठिन पर्वत श्रृंखलाओं में की जाती है। इस पर्वत पर चढ़ना काफी मुश्किल माना गया है। आज तक कोई भी व्यक्ति कैलाश पर्वत पर चढ़ नहीं पाया है। ऐसा नहीं है कि किसी ने इस पर्वत पर चढ़ने की कोशिश न की हो। कई लोगों ने समय सयम पर कैलाश पर्वत पर चढ़ने की कोशिश की, लेकिन पहाड़ के दुर्गम रास्ते के होने की वजह से उस पर चढ़ कोई भी नहीं पाया।

Also Read: Global Warming: हजारों साल से अंटार्कटिका में दफन हैं ये वायरस, बर्फ पिघलने पर आ सकती है कोरोना से भयंकर महामारी – The Viral Posts

कई वैज्ञानिकों ने इस पर्वत से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर रिसर्च किया और निष्कर्ष में उन्होंने बताया कि यहां पर एक डिवाइन एनर्जी सोर्स है। अक्सर जो लोग कैलाश पर्वत के दर्शन करने के लिए जाते हैं। उनमें से कई लोगों ने दावा किया है कि उन्हें यहां पर रहस्यमयी डमरू और ओम के उच्चारण की आवाज सुनाई देती थी।

Also Read: Tina Dabi Husband: जानिए कौन हैं प्रदीप गंवाडे, जिन्हें टीना डाबी दे बैठी हैं अपना दिल – The Viral Posts

हालांकि, उनके इन दावों में कितनी हकीकत है और कितना फसाना? इन बातों के ऊपर से अब तक किसी ने पर्दा नहीं उठा पाया है। इसके अलावा भी समय समय पर कैलाश पर्वत से जुड़े कई रहस्यमयी किस्से सामने निकलकर आते रहते हैं।

2 thoughts on “Secrets of Kailash Parvat: कैलाश पर्वत से आती है डमरू और ओम के उच्चारण की आवाज, जानें क्या है रहस्य

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.